Airport CSA Vacancy 2024: ग्राहक सेवा अभिकर्ता पद के लिए निकली 3508 वैकेंसी, योग्यता 10वी पास अभी आवेदन करें

Airport CSA Vacancy 2024: नौकरी का अपडेट सामने आ रहा है एयरपोर्ट की तरफ से यहां पर ग्राहक सेवा अभिकर्ता और लीडर / हाउसकीपिंग पद के लिए बंपर भर्ती का आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी किया गया है।

विज्ञापन से पता चला है कि दोनों पदों के लिए कुल 3508 वैकेंसी निकाली गई है। अगर आप 10वीं और 12वीं पास हैं तो आपके लिए बहुत ही सुनहरा मौका सामने आया है। आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुका है आवेदन करने के लिए आपको भारतीय एवियशन सर्विसेज के आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन फॉर्म भरना होगा।

ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुका है जिसका अंतिम तिथि 31 अक्टूबर 2024 तक रखा गया है। अंतिम तिथि से पहले आवेदन कर लें भर्ती की पूरी जानकारी आपको इस पोस्ट में मिल जाएगी तो अंत तक पूरा जरूर पढ़ें।

Airport CSA Vacancy 2024
Airport CSA Vacancy 2024

एयरपोर्ट ग्राहक सेवा अभिकर्ता भर्ती 2024 नोटिफिकेशन पीडीऍफ़

भारतीय एवियशन सर्विसेज एयरपोर्ट भर्ती का आधिकारिक नोटिफिकेशन अपने ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी कर दिया है अगर आपको इसका नोटिस का पीडीएफ चाहिए तो आप इसके आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं।

या फिर इस पोस्ट के अंतिम में दिए गए महत्वपूर्ण लिंक का इस्तेमाल करें। उम्मीदवारों से निवेदन है कि अप्लाई करने से पूर्व एक बार इसका नोटिफिकेशन पीडीएफ पूरा जरूर पढ़ें बहुत ही महत्वपूर्ण जानकारियां आपको मिलेंगे उससे।

एयरपोर्ट ग्राहक सेवा अभिकर्ता कुल वैकेंसी

कुल पदों की बात करें तो इस बार टोटल 3508 पदों पर वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी किया गया है। जिसमें से ग्राहक सेवा अभिकर्ता के लिए 2653 पद नियुक्त किया गया है और लोडर / हाउसकीपिंग पद के लिए 855 पद नियुक्त किया गया है।

एयरपोर्ट ग्राहक सेवा अभिकर्ता भर्ती शिक्षा योग्यता

अगर ग्राहक सेवा अभिकर्ता पद के लिए आवेदन कर रहे हैं तो आपके पास काम से कम किसी भी मान्यता प्राप्त संस्था या बोर्ड से 10+2 इंटरमीडिएट परीक्षा पास करने का प्रमाण होना चाहिए।

अगर आप लोडर / हाउसकीपिंग पद के लिए आवेदन कर रहे हैं तो आपके पास कम से कम किसी भी मान्यता प्राप्त संस्था या बोर्ड से दसवीं पास करने का प्रमाण पत्र होना चाहिए। अधिक जानकारी के लिए आप इसके नोटिफिकेशन पीडीएफ को पूरा पढ़ सकते हैं।

एयरपोर्ट ग्राहक सेवा अभिकर्ता भर्ती आयु सीमा

आयु सीमा भी दोनों पद के लिए अलग-अलग रखा गया है। अगर आप ग्राहक सेवा अभिकर्ता पद के लिए आवेदन कर रहे हैं तो आपका आयु सीमा 18 वर्ष से लेकर 28 वर्ष के बीच में होना चाहिए।

वहीं पर अगर आप लोडर / हाउसकीपिंग पद के लिए आवेदन कर रहे हैं तो आपका आयु सीमा 18 वर्ष से 33 वर्ष के बीच में रखा गया है। आपको बता दें की आयु सीमा की गणना 1 जुलाई 2024 के आधार पर की जाएगी। सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को आयु में छूट दी जाएगी।

एयरपोर्ट ग्राहक सेवा अभिकर्ता सैलरी डिटेल्स

ग्राहक सेवा अभिकर्ता पद वाले अभ्यर्थियों का वेतन 13,000 रुपए प्रति महीना से लेकर ₹30,000 प्रति महीना के बीच में मिलेगा।

लोडर / हाउसकीपिंग पद वाले अभ्यर्थी को ₹12,000 प्रति महीना से लेकर ₹20,000 प्रति महीना के बीच में मिलेगा।

यह भी पढ़ें:- High Court Peon Vacancy 2024: हाई कोर्ट में चपरासी के लिए निकली 300 पदों पर बम्पर भर्ती, योग्यता केवल 10+2 पास

एयरपोर्ट ग्राहक सेवा अभिकर्ता भर्ती 2024 आवेदन प्रकिया

आवेदन करने के लिए आपको सबसे पहले भारतीय एवियशन सर्विसेज के आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। जिसका लिंक आपको नीचे मिल जाएगा क्लिक करते ही आप सीधे इसके होम पेज पर चल जाएंगे। होम पेज पर राइट साइड में आपको आवेदन करने का लिंक दिख रहा होगा।

अगर आप ग्राहक सेवा अभिकर्ता पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो CSA पर क्लिक करें और अगर लोडर / हाउसकीपिंग पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो इस पर क्लिक करें। क्लिक करते हैं आपके सामने आवेदन पत्र ओपन हो जाएगा।

ध्यान पूर्वक अपना अपना आवेदन पत्र को भरें भरने के बाद अगर कोई आपसे दस्तावेज मांगा जाता है तो उसको भी स्कैन करके अपलोड करें। अपलोड करने के बाद आवेदन शुल्क का भुगतान करें।

भुगतान करने के बाद सबमिट करके लास्ट में फार्म का प्रिंट आउट निकालना ना भूले। अधिक जानकारी के लिए आप इसके नोटिफिकेशन पीडीएफ को पूरा जरूर पढ़ सकते हैं।

महत्वपूर्ण लिंक्स

Official WebsiteClick Here
Notification PDFClick Here
Apply Online LinkClick Here

Leave a Comment