Union Bank Apprentice Vacancy 2024: यूनियन बैंक ऑफ़ इंडिया में अपरेंटिस पद के लिए निकली नई भर्ती का नोटिफिकेशन

Union Bank Apprentice Vacancy 2024: बैंकिंग सेक्टर में अगर आपको नौकरी चाहिए तो बहुत ही सुनहरा मौका सामने आ रहा है। यूनियन बैंक आफ इंडिया ने अप्रेंटिस की नई भर्ती का आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी कर दिया है।

जो भी उम्मीदवार इस पद के लिए इक्छुक है वह ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आपको इसके आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर फॉर्म भरना होगा। आवेदन प्रक्रिया 28 अगस्त 24 से शुरू हो चुकी है जिसका अंतिम तिथि 17 सितंबर 2024 तक रखा गया है।

भर्ती की पूरी जानकारी जैसे की आयु सीमा, शिक्षा योग्यता, सैलरी डिटेल, आवेदन शुल्क, कितने पद पर भर्ती निकली है, नोटिफिकेशन पीडीएफ फॉर्म कैसे भरना है पूरी जानकारी आपको इस पोस्ट में मिलेगा।

Union Bank Apprentice Vacancy 2024
Union Bank Apprentice Vacancy 2024

यूनियन बैंक ऑफ़ इंडिया अपरेंटिस भर्ती 2024 नोटिफिकेशन पीडीऍफ़

यूनियन बैंक ऑफ़ इंडिया ने इस अपरेंटिस भर्ती का आधिकारिक अधिसूचना 28 अगस्त 2024 को ही रिलीज कर दिया था। अपने ऑफिशियल वेबसाइट पर अगर आपको उसका नोटिफिकेशन पीडीएफ चाहिए तो आप इसके आधिकारिक वेबसाइट से जाकर प्राप्त कर सकते हैं या फिर इस पोस्ट के नीचे दिए गए लिंक का इस्तेमाल करें।

यूनियन बैंक ऑफ़ इंडिया अपरेंटिस भर्ती शिक्षा योग्यता

जारी किए गए विज्ञापन के अनुसार अगर आप यूनियन बैंक में अप्रेंटिस पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आपके पास कम से कम किसी भी मान्यता प्राप्त संस्था या यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन पास करने का प्रमाण पत्र होना चाहिए।

यूनियन बैंक ऑफ़ इंडिया अपरेंटिस भर्ती आयु सिमा

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों का न्यूनतम आयु सीमा 20 वर्ष तक रखा गया है और अधिकतम आयु सीमा 28 वर्ष तक रखा गया है। आपको बता दें की आयु की सीमा की गणना 1 अगस्त 2024 के आधार पर किया जाएगा। सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को आयु में छूट अलग से दी जाएगी।

यूनियन बैंक ऑफ़ इंडिया अपरेंटिस भर्ती आवेदन शुल्क

अगर आप जनरल, ओबीसी या ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों में आते हैं तो आपका ₹800 आवेदन शुल्क लगेगा। लेकिन वहीं पर अगर आप अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और महिला वर्ग के उम्मीदवार में आते हैं तो आपका ₹600 आवेदन शुल्क रखा गया है।

वहीं पर अगर आप पीडब्लूडी वर्ग में आते हैं तो आपका आवेदन शुल्क ₹400 रखा है। आवेदन शुल्क ऑनलाइन के माध्यम से आवेदन शुरू का भुगतान ऑनलाइन के माध्यम से होगा।

यूनियन बैंक ऑफ़ इंडिया अपरेंटिस भर्ती चयन प्रकिया

यूनियन बैंक में अप्रेंटिस पद के लिए अभ्यर्थियों को सबसे पहले लिखित परीक्षा पास करना होगा, उसके बाद लोकल लैंग्वेज टेस्ट पास करना होगा, इसके बाद आपका डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल टेस्ट होगा। सबको पास करने के आधार पर ही आपका फाइनल मेरिट लिस्ट तैयार किया जाता है।

यूनियन बैंक ऑफ़ इंडिया अपरेंटिस सैलरी डिटेल्स

जारी किए गए विज्ञापन के अनुसार पता चला है कि अगर आप यूनियन बैंक आफ इंडिया में अप्रेंटिस पद के लिए भर्ती कर लिए जाते हैं तो आपका वेतन ₹15,000 प्रति महीना तक रखा जाएगा। अधिक जानकारी के लिए आप इसके नोटिफिकेशन पीडीएफ को पूरा पढ़ सकते हैं।

यह भी पढ़ें:- Railway Group D Vacancy 2024: भारतीय रेलवे में ग्रुप डी के लिए निकली बम्पर भर्ती, ऐसे आवेदन करें

यूनियन बैंक ऑफ़ इंडिया अपरेंटिस भर्ती 2024 आवेदन प्रकिया

चलिए अब जानते हैं कि आप इसमें आवेदन कैसे करेंगे। आवेदन करने के लिए आपको नीचे आवेदन करने का लिंक दिख रहा होगा उसे पर क्लिक करें। क्लिक करते हैं आपके सामने नया पेज ओपन हो जाएगा।

अब आपको रजिस्ट्रेशन प्रोसेस पूरा करना है। रजिस्ट्रेशन करना के बाद लॉगिन करें। लॉगिन करते ही आपके सामने आपका आवेदन पत्र खुल जाएगा ध्यानपूर्वक सारा डिटेल भरें। भरने के बाद अगर कोई दस्तावेज मांग रहा है उसको स्कैन करके अपलोड करें।

अपलोड करने के बाद आवेदन शुल्क भुगतान करें लास्ट में सबमिट करके फॉर्म का प्रिंट आउट निकालना ना भूले। उम्मीदवारों से तहे दिल से निवेदन है कि अप्लाई करने से पूर्व एक बार इसका नोटिफिकेशन के लिए पूरा जरूर पढ़ें।

महत्वपूर्ण लिंक्स

आधिकारिक वेबसाइटक्लिक हियर
नोटिफिकेशन पीडीऍफ़क्लिक हियर
आवेदन करने का लिंकक्लिक हियर

Leave a Comment